बर्फ की चादर में ढकी कश्मीर घाटी, उत्तराखंड के कई जिलों में स्कूल बंद

राजधानी दिल्ली-NCR समेत कई जगहों पर बारिश होने के चलते ठंड बढ़ गई है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिनों से बर्फबारी जारी है। इस बर्फबारी के कारण चंबा, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी और देहरादून सहित कई जिलों में शनिवार को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

0
1537

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली-NCR समेत कई जगहों पर बारिश होने के चलते ठंड बढ़ गई है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिनों से बर्फबारी जारी है। इस बर्फबारी के कारण चंबा, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी और देहरादून सहित कई जिलों में शनिवार को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है।

बर्फबारी के कारण जहां ठंड बढ़ गई है, वहीं रास्ते भी पूरी तरह से बंद हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर पूरी तरह से बर्फ में ढक गया है। जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे पर बर्फ पड़ने की वजह से कई जगहों पर रास्ते बंद हो गए हैं, जिन्हें खुलवाने के लिए मशीनों का सहारा लिया जा रहा है।

राजमार्ग बाधित
जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को हुई बर्फबारी के कारण राजमार्ग बाधित हो गया। इस बर्फबारी के कारण जहां कई रास्तों के बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं इन स्थानों पर पर्यटकों के पहुंचने का दौर शुरू हो गया है और पर्यटक इस बर्फबारी का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। यह इस सीजन की तीसरी बर्फबारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here