राजनाथ बोले- अटल जी की योजनाओं को पूरा कर रही है मोदी सरकार

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती बुधवार दो मनाई जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन से अटल भूजल योजना का शुभारंभ किया। इसके साथ पीएम मोदी ने अटल टनल का भी उद्धाटन किया।

0
905

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती बुधवार दो मनाई जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन से अटल भूजल योजना का शुभारंभ किया। इसके साथ पीएम मोदी ने अटल टनल का भी उद्धाटन किया।

योजना के शुभारंभ करने पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेयी जी का सपना पूरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘1996 में विश्वास मत का प्रस्ताव जब संसद में आया, तब जो अटलजी ने कहा था कि आजादी को 50 साल होने आए हैं, हम जयंती मनाने जा रहे हैं। गांवों को लेकर अटल जी ने जो चिंताएं व्यक्त की थी, उन्हें हमारी सरकार पूरा कर रही है।

पीएम मोदी ने क्या कहा
अटल भूजल योजना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पानी का विषय अटल जी के लिए बहुत महत्वपूर्ण था, उनके हृदय के बहुत करीब था। अटल जल योजना हो या फिर जल जीवन मिशन से जुड़ी गाइडलाइंस, ये 2024 तक देश के हर घर तक जल पहुंचाने के संकल्प को सिद्ध करने में एक बड़ा कदम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here