हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की उम्मीदवारी कर सकते है देश के ये दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

योगेश्वर दत्त और संदीप सिंह अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की तरफ से हरीयाणा चुनाव में उम्मीदवार बनाये जा सकते है...

0
758
पहलवान योगेश्वर दत्त और हाकी प्लेयर संदीप सिंह भाजपा में हुए शामिल

नई दिल्ली। देश के दो पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पहलवान योगेश्वर दत्त और फ्लिकर सिंह को नाम से मशहूर हाकी प्लेयर संदीप सिंह गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गये।

राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में दोनों पूर्व खिलाड़ीयो ने हरियाणा बीजेपी चीफ ने सुभाष बराला की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। अटकले लगाई जा रही है कि दोनों खिलाड़ी अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की तरफ से उम्मीदवार भी बनाये जा सकते है।

ये भी पढ़े: Film Trailer: ‘सांड की आंख’ का ट्रेलर ऐसा है तो पिक्चर कैसी होगी!

सदस्यता ग्रहण करने के बाद योग्श्वर दत्त ने कहा- वे खेल और पुलिस में रहकर देश की सेवा कर रहे थे। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं। राजनीति में आकर भी देश के लिए अच्छे काम किए जा सकते हैं। इसलिए भाजपा ज्वाइन की।

वही हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने कहा- भाजपा को बहुत पहले से फॉलो कर रहा हूं। पीएम मोदी और हरियाणा के सीएम के काम से प्रभावित हूं। खेल के बाद राजनीति में आकर देश की सेवा करना चाहता हूं।

ये भी पढ़े: Laal Kaptaan Trailer: ‘लंगड़ा त्यागी’ से भी खतरनाक है ये ‘नागा साधू’, दिखा सैफ का डेडली लुक

योगेश्वर दत्त देश के शीर्ष पहलवानों में से एक है। 2012 ओलंपिक गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ-साथ दत्त ने 2014 कॉम्नवेलथ गेम्स में गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया। योगेश्वर को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

वही संदीप सिंह 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने वाली टीम इंडिया में शामिल थे। संदीप की कप्तानी में भारतीय टीम 2009 (मलेशिया) सुलतान अजलान शाह कप में स्वर्ण पदक जीती थी। संदीप को 2010 में अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

इससे पहले महिला पहलवान बबीता फोगाट ने भी अपने पिता के महावीर फोगाट के साथ बीजेपी ज्वाइन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here