BSP सुप्रीमो ने बुलाई बड़ी बैठक, पार्टी में हो सकता है फेरबदल…

लोकसभा चुनाव 2019 के बाद उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीएसपी को करारी शिकस्त मिली, जिसको लेकर अब बीएसपी सुप्रीमो ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।

0
2169
BSP chief Mayawati

लोकसभा चुनाव 2019 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 10 सीटें जीतने के बाद, सामाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन से किनारा कर लिया था। इसके बाद उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बीएसपी अकेले ही मैदान में थी। जिसमें बीएसपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा । इस हार के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है।

जानकारी के अनुसार, मायावती ने बुधवार को होने वीली बैठक में बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष, सभी जोन के इंचार्जों और जिम्मेदार पदाधिकारियों को बुलाया है। माना जा रहा है कि मायावती बड़े स्तर पर संगठन में फेरबदल कर सकती हैं।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मायावती ने बीएसपी में बड़ा फेरबदल किया था। इस फेरबदल में मुनकाद अली को उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था।

वहीं आरएस कुशवाहा को बीएसपी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया था। इसके अलावा जौनपुर से लोकसभा सांसद श्याम सिंह यादव को बीएसपी संसदीय दल का नेता बनाया था, जबकि सांसद रितेश पांडेय को लोकसभा में पार्टी का डिप्टी लीडर बनाया था।

बता दें कि दानिश अली को बीएसपी संसदीय दल के नेता के पद से हटाया था। हालांकि, सांसद गिरीश चंद्र जाटव लोकसभा में बीएसपी के चीफ व्हीप बने हुए हैं।

गौरतलब है कि बीएसपी ने लोकसभा चुनाव 2019 सपा के साथ गठबंधन में लड़ा था। इस चुनाव में पार्टी ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 10 सीटें जीती थी। इसके बाद मायावती ने सपा से गठबंधन तोड़ लिया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here