Sharad Pawar और Mamata Banerjee की मुलाकात, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर क्या हुई बात?

0
291
Sharad Pawar Mamata Banerjee
Sharad Pawar Mamata Banerjee

भारत में 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा। राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर सियासी पारा हाई है, लेकिन NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने खुद को इस रेस से अलग कर लिया है। इसी बीच विपक्ष की अहम बैठक से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की है।

शरद पवार (Sharad Pawar) ने ट्वीट कर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से मुलाकात की जानकारी दी। शरद पवार (Sharad Pawar) ने लिखा, “दिल्ली स्थित अपने आवास पर उन्होंने ममता बनर्जी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने देश से जुड़े कई मुद्दों पर विस्तार से बात की है।”

TMC ने मुलाकात की जानकारी दी

TMC ने ट्वीट कर इस मुलाकात के बारे में जानकारी दी। बुधवार को TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पहल पर दिल्ली में विपक्षी दल के नेताओं की बैठक होगी। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के नेता भी इस बैठक का हिस्सा बनेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला बैठक का हिस्सा बन सकते हैं।

इस बैठक को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा, CPM और CPI अपने सांसदों को भेजेंगे। पार्टी की ओर से स्पषअटीकरण देते हुए कहा गया किNCP प्रमुख शरद पवार ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए इनकार किया है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए कई दूसे नामों पर भी चर्चा जारी है।

कब होगा राष्ट्रपति चुनाव?

18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होंगे, 21 जुलाई को मतगणना की जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here