राहुल गांधी ने बताया- ईडी दफ़्तर में उनके साथ क्या कुछ हुआ ?

0
45
Rahul Gandhi on ED Enquiry

Rahul Gandhi on ED Enquiry: दिल्ली के कांग्रेस ऑफिस में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि ईडी ने उनसे क्या पूछा. मंगलवार को ईडी ने पाँचवी बार राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ की थी। ये पूछताछ 9 घंटे से अधिक चली थी।

राहुल गांधी ने बताया (Rahul Gandhi on ED Enquiry), “मुझे कुछ दिन पहले ईडी ऑफिस में बुलाया गया। 12 x 12 फीट का छोटा सा कमरा था। बीच में मेज और कंप्यूटर था। तीन ईडी के ऑफिसर बैठे थे। एक बाहर खड़ा था। उन्होंने कहा कि आप कुर्सी से उठते नहीं हैं। आप सीधे बैठे रहते हैं और 11 घंटे हो रहे हैं आप बिल्कुल थके नहीं हो। हम थक गए हैं आप नहीं थके हैं, आपका सीक्रेट क्या है। मैंने सोचा और कहा कि इनको सच्ची बात नहीं बताता हूँ और दूसरी बात कह देता हूँ। मैंने कहा कि मैं विपश्यना करता हूँ। उसमें बैठना पड़ता है। आदत लग गई है। मुझे कोई समस्या नहीं आठ-दस घंटे बिठा दो मुझे फ़र्क नहीं पड़ता।”

“उन्होंने मुझे विपश्यना के बारे में पूछा लेकिन मैंने उन्हें सच बात नहीं बताई। उस कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं बैठा था। उस कमरे में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का हर नेता, हर कार्यकर्ता बैठा था। आप एक आदमी को थका सकते हो लेकिन आप कांग्रेस पार्टी को करोड़ों कार्यकर्ताओं, नेताओं को नहीं थका सकते हो। उस कमरे में सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता नहीं थे इस सरकार के ख़िलाफ़ जो भी बिना डरे लड़ता है वो बैठा था। जो भी लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं वो सब बैठे थे।”

सच्चाई कभी नहीं थकती- राहुल

“आपने अपनी शक्ति मुझे दी। इसलिए ईडी, सीडी कुछ नहीं। कुछ फर्क नहीं पड़ता। मैं आपको बता रहा हूँ जो ऑफिसर थे जिन्होंने मुझसे पूछताछ कि उन्हें भी ये बात समझ आ गई कि कांग्रेस पार्टी के नेता को डराया, दबाया और धमकाया नहीं जा सकता है। सच्चाई कभी थकती नहीं ह।.”

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से अब तक पांच राउंज की पूछताछ की है। पूछताछ के लिए समन उनकी माँ और कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जारी हुआ है। लेकिन वो स्वास्थ्य कारणों के चलते अस्पताल में भर्ती थीं। सोनिय गांधी कोरोना के कारण वे पेश नहीं हो सकी।

बुधवार को सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों का हवाले देते हुए ईडी को चिट्ठी लिखकर पेशी टालने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here