नगर निगमों में कांग्रेस को इन सीटों पर मिली जीत, मतगणना जारी

किसान आंदोलन के बीच पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना जारी है। कांग्रेस पार्टी ने बाजी मारी है।

0
633
Punjab Municipal Election Results 2021
किसान आंदोलन के बीच पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना जारी है। कांग्रेस पार्टी ने बाजी मारी है।

Punjab: किसान आंदोलन के बीच पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए मतगणना (Punjab Municipal Election Results 2021) जारी है। कांग्रेस पार्टी ने राज्य में चार नगर निगमों में जीत हासिल की है। प्रदेश के आठ नगर निगमों और 109 नगरपालिका परिषदों के 2,302 वार्डों के चुनाव के लिए सुबह 9 बजे वोटों की गिनती शुरु हुई (Punjab Municipal Election Results 2021) थी। अधिकारियों की माने तो बठिंडा, होशियारपुर, मोगा और पठानकोट के नगर निगमों में कांग्रस पार्टी का कबजा हो गया है। जबकि बटाला, कपूरथला और अबोहर में तय होना है। 

UP Panchayat Chunav 2021: जानिए कब तक जारी होगी आरक्षण की फाइनल सूची?

बता दें 14 फरवरी को हुए निकाय चुनावों (Punjab Municipal Election Results 2021) में 70 फीसदी से ज्यादा मतदान हुए थे। जिसमें कुल 9,222, नर्दलीय 2,832, कांग्रेस से 2,037 और शिरोमणि अकाली दल से 1,569 उम्मीदवार थे। बीजेपी, आप और बीएसपी ने 1,003, 1,606 और 160 उम्मीदवार थे। 

महाराजा सुहेलदेव की जयंती आज, सीएम और पीएम करेंगे शिलान्यास

पंजाब में आज 100 से ज्यादा नगर निकायों (Punjab Municipal Election Results 2021) के लिए चुनाव हुए। मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर रविवार को मतदान केंद्रों पर ‘‘कब्जा’’ करने और ‘‘हिंसा में संलिप्त रहने’’ के आरोप लगाए थे तो वहीं सीएम अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा था कि चुनाव में हार देखकर विपक्ष फालतू आरोप लगा रहा है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here