महाराष्ट्र में सरकार बनाने को आश्वस्त बीजेपी ! शपथ ग्रहण के लिए बुक किया स्टेडियम

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं हुई है। सूबे के विधान सभा चुनाव में भाग ले चुकी सभी राजनीतिक पार्टियों में मंथन का दौर चल रहा है।

0
729
Devendra Fadnavish

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं हुई है। सूबे के विधान सभा चुनाव में भाग ले चुकी सभी राजनीतिक पार्टियों में मंथन का दौर चल रहा है।

वहीं, विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक सीटें जीतने वाली बीजेपी सरकार बनाने को लेकर इतनी आश्वस्त है कि पार्टी ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को बुक कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, भाजपा ने स्टेडियम को 5 नवंबर के लिए बुक किया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से इजाजत के बाद स्टेडियम शपथ ग्रहण के लिए बीजेपी को मिलेगा।

मुंबई पुलिस और अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम का मुआयना किया है। इससे पहले महालक्ष्मी रेसकोर्स को शपथ ग्रहण के लिए चुना गया था, लेकिन मुंबई पुलिस की रिपोर्ट के बाद जगह बदलने का निर्णय किया गया।

महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर खींचतान के बीच शिवसेना ने बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लिए 50-50 का फॉर्मूला दिया है। लेकिन महाराष्ट्र के निवर्तमान मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस इस फार्मूले से जरा भी सहमत नहीं हैं। बीजेपी ने यह साफ कर दिया है कि वह गृह और वित्त समेत कई महत्वपूर्ण मंत्रालय भी अपने पास ही रखेगी।

वहीं बीजेपी की सहयोगी शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार शाम को कहा है कि सरकार गठन में देरी अच्छी नहीं है। वहीं आदित्य ने भाजपा से किसी तरह की बातचीत होने से मना किया है।

कांग्रेस की बात की जाए तो वह शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर बंट गई है। मुताबिक, कांग्रेस नेता शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलना चाहते थे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो पाई।

सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी। सोनिया के नहीं मिलने से साफ है कि कांग्रेस महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ के दम पर सरकार नहीं बनाएगी।

शिवसेना लगातार कह रही है कि महाराष्ट्र का सीएम शिवसेना का ही होगा। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, लिखकर ले लीजिए, मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। संजय राउत का ये बयान तब आया, जब गुरुवार को उन्होंने NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here