पत्नी के बाद फडणवीस का शायरना अंदाज, विधान सभा में पढ़ा ये शेर…

महाराष्ट्र विधानसभा में रविवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शायरना अंदाज में विपक्ष पर तंज कसा। पूर्व सीएम ने शिव सेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों को संबोधित करते हुए एक शेर पढ़ा।

0
1078
Devendra Fadnavish

महाराष्ट्र विधानसभा में रविवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शायरना अंदाज में विपक्ष पर तंज कसा। पूर्व सीएम ने शिव सेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों को संबोधित करते हुए एक शेर पढ़ा। फडणवीस ने कहा, ‘मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना… मैं समंदर हूं, लौट कर वापस आऊंगा।’

उल्लेखनीय है कि देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले दिन उनकी पत्नी अमृता फडणवीस ने भी शेर के माध्यम से महाराष्ट्र की सत्ता में वापिस आने की बात कही थी। अमृता फडणवीस ने ट्वीट कर महाराष्ट्र की जनता का शुक्रिया अदा किया।

अमृता फडणवीस ने एक शेर लिखा था, ‘पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिज़ां की जद में हूं मौसम जरा बदलने दे!’ अमृता ने महाराष्ट्र की जनता को पांच यादगार साल देने के लिए शुक्रिया अदा किया था।

फडणवीस के शेर पढ़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों ने मेज थपथपाकर उनका अभिवादन किया। हालांकि, इस दौरान सत्ता पक्ष के कई विधायक हंसने लगे। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में फडणवीस को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है।

वहीं महाराष्ट्र विधानसभा के नए अध्यक्ष कांग्रेस विधायक नाना पटोले चुने गए हैं। उनका निर्विरोध निर्वाचन हुआ है, ऐसी ही राज्य विधानसभा की परंपरा भी रही है।

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नए गठबंधन ‘महाविकास आघाड़ी’ ने उन्हें संयुक्त रूप से स्पीकर पद का उम्मीदवार बनाया था। मालूम हो कि इससे पहले विपक्षी पार्टी बीजेपी ने स्पीकर पोस्ट के अपने उम्मीदवार किशन कठोरे का नाम वापस लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here