Lok Sabha Election: आज तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है BJP, इन राज्यों में 2 जून को आएंगे चुनाव परिणाम

0
126

Lok Sabha Election:  राजधानी दिल्ली में बीजेपी की कोर बैठक में उत्तर प्रदेश की 25 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन किया गया। इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहें। इस दौरान पार्टी ने सहयोगियों की दी जाने वाली सीटों पर भी चर्चा की। इस बीच सूत्रों ने बताया है कि बाराबंकी में उपेन्द्र रावत के स्थान पर नया चेहरा उतारने पर सहमति बनी है। इसके साथ ही NDA की सहयोगी अपना दल (एस) को दो सीटें देने पर सहमति बनी है। अपना दल (एस) को उनकी पुरानी सीट मिर्जापुर और राबर्टसगंज सीट ही दी जाएगी। वहीं, इस बैहक़ में पार्टी ने कुछ मौजूदा सांसदों का टिकट काट कर नए चेहरों को देने पर भी चर्चा की है।

दरअसल, बीत सोमवार यानी 18 मार्च को भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में भाजपा ने आगामी चुनाव को लेकर कई अहम् मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान बाराबंकी सीट से उम्मीदवार बनाए गए उपेन्द्र रावत से जुड़ा एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद उनके स्थान पर दूसरा उम्मीदवार उतारने पर भी चर्चा की गई।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार मेनका गांधी और उनके पुत्र वरुण गांधी को चुनाव लड़ाने को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि कोर कमेटी में दोनों में से किसी एक को ही टिकट देने की योजना बनाई है।

खबर है कि पार्टी मेनका को सुल्तानपुर से उतारने पर विचार कर रही है। वहीं, पीलीभीत से जितिन प्रसाद या केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा के नाम पर चर्चा हुई है। इसी तरफ बरेली से संतोष गंगवार की जगह महापौर उमेश गौतम और हरिशंकर गंगवार के नाम पर विचार किया है। पार्टी ने बरेली से हरिशंकर गंगवार के नाम पर भी विचार कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here