जन्मभूमि विवाद पर ओवैसी ने RSS पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर दाखिल याचिका पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवैसी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

0
84
Krishna Janmabhoomi
कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर दाखिल याचिका पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवैसी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

Hyderabad: कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर दाखिल याचिका पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। बता दें इस मामले की अगली सुनवाई 18 नवंबर (Krishna Janmabhoomi) को होगी। लेकिन उससे पहले राजनिती जारी है। याचिका में कृष्ण जन्मभूमि से सटे मस्जिद को हटाने की मांग की गई है। इसको लेकर ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवैसी (Krishna Janmabhoomi) भड़काऊ बयान दिया है और कहा है कि संघ इस पर भी हिंसक मुहिम शुरू करेगी।  

राम मंदिर का नया डिजाइन आया सामने, जानें कैसे क्या होगा?

ओवैसी ने ट्वीट किया, “जिस बात से डर था, वही हो रहा है. बाबरी मस्जिद से जुड़े फैसलों की वजह से संघ परिवार के लोगों के इरादे और भी मजबूत (Krishna Janmabhoomi) हो गए हैं। याद रखिए, अगर आप और हम अभी भी गहरी नींद में रहेंगे तो कुछ साल बाद संघ इस पर भी एक हिंसक मुहिम शुरू करेगी और कांग्रेस सरकार भी इस मुहिम का एक अटूट हिस्सा बनेगी.” 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2019 में राम जन्मभूमि (Krishna Janmabhoomi) और बाबरी मस्जिद विवाद मामले में फैसला सुनाया था और अयोध्या में विवादित भूमि मंदिर निर्माण के लिए देने का आदेश दिया था। ओवैसी ने पहले कहा था “पूजा का स्थान अधिनियम 1991 पूजा के स्थान को परिवर्तित करने से मना करता है। गृह मंत्रालय को इस अधिनियम का प्रशासन सौंपा गया है, लेकिन इसे नही माना गया। 

24 घंटों में 61,871 नए केस, 1033 लोगों की हुई मौत

शाही ईदगाह ट्रस्ट और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संघ ने अक्टूबर 1968 में इस विवाद को हल किया। अब इसे पुनर्जीवित क्यों करें?”। मथुरा की एक अदालत ने कृष्ण जन्मभूमि से सटे ईदगाह को हटाने की मांग करने वाली याचिका स्वीकार करने के एक दिन बाद यह फैसला सुनाया और 18 नवंबर को इस मामले की सुनवाई करने के लिए कहा गया। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here