क्या नीतीश और अखिलेश में बनी बात? कैसे देंगे 2024 में बीजेपी को चुनौती?

0
151
यूपी+बिहार=गयी मोदी सरकार PRIME NEWS
यूपी+बिहार=गयी मोदी सरकार PRIME NEWS

केंद्र की राजनीति में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तरफ से चुनौती देने की कोशिश परवान चढ़ती नजर आ रही है। पिछले दिनों नीतीश कुमार ने मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का हालचाल लिया। वहीं नीतीश कुमार की अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से भी मुलाकात हुई। इन सबके चलते आज राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की ऑफिस की दीवार के बाहर एक पोस्टर लगा मिला। उस पोस्टर में नीतीश कुमार और अखिलेश यादव की तस्वीरें थी। पोस्टर के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को निशाना बनाया गया। पोस्टर में लिखा था, ‘यूपी+बिहार=गयी मोदी सरकार’। इस पोस्टर के लगे होने के बाद से यह बात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गई है।

आपको बता दें कि करीब डेढ़ साल बाद पूरे देश में आम चुनाव होने वाले है। जिसके चलते सत्तारूढ़ बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की कुर्सी के लिए नजर आ रहे है। ऐसे में विपक्षी गुटों में भी बेचैनी हो चुकी है। एक तरफ जहां सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकल रही है, वहीं विपक्षी गठबंधन में कवायद शुरू हो चुकी है। ऐसे में कई बड़े चहरे हैं जिन्हें संभावित उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सबसे ज्यादा सामने आने वाले राजनेता नीतीश कुमार है।

दिल्ली दौरे पर नीतीश की किन नेताओं से हुई मुलाकात?

बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़कर लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी आरजेडी (Rashtriya Janata Dal) के साथ हाथ मिला लिया है। जिसके बाद से नीतीश कुमार एक नए फ्रंट का गठन करते नजर आ रहे है। आपको बताते चलें कि नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर उन्होंने आम आदमी पार्टी के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), ओमप्रकाश चौटाला (Om Prakash Choutala), मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, एनसीपी चीफ शरद यादव (Sharad Yadav), कर्नाटक के पूर्व सीएम एच डी कुमारस्वामी (HD Kumar Swami), सीपीआई नेता डी राजा (D Raja) से भी मुलाकात की। नीतीश कुमार के इस दौरे और सभी से मुलाकात करने से बाजार गरमाया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here