Hanuman Chalisa Dispute: जेल में कटी सांसद नवनीत राणा की रात, महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक गरमाई सियासत

0
167
hanuman chalisa dispute
hanuman chalisa dispute

हनुमान चालीसा विवाद को लेकर अब दिल्ली से महाराष्ट्र तक सियासत गरमा गई है. सांसद नवनीत राणा Navneet Rana और उनके पति रवि राणा Ravi Rana की जेल में पहली रात कटी है. बता दे कि राणा दंपति को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद रविवार को बांद्रा कोर्ट में दोनों की पेशी हुई थी.

6 मई तक हिरासत में रहेंगे राणा दंपति

बांद्रा कोर्ट ने राणा दंपति को 6 मई के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. रविवार की रात दोनों ने जेल में काटी. इतना ही नहीं, मामला लगातार गरमाता जा रहा है क्योंकि राणा दंपति पर राजद्रोह पर भी मुकदमा दर्ज हो गया है. बीती रात दोनों नेताओं को अलग-अलग जेल में शिफ्ट कर दिया गया.

शनिवार को हुई थी सांसद राणा की गिरफ्तारी

जानकारी के लिए बता देक कि सांसद नवनीत राणा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे Udhav Thackeray के घर के सामने हनुमान चालीसा Hanuman Chalisa का पाठ करने का ऐलान किया था. जिसके बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सांसद के घर के सामने जमकर बवाल काटा. बाद में पुलिस ने राणा दंपति को गिरफ्तार कर लिया था.

किरीट सोमैया का मामला भी पकड़ रहा तूल

हनुमान चालीसा विवाद तो रूकने का नाम नहीं ले रहा है तो वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर हमले का मामला भी तूल पकड़ रहा है. किरीट सोमैया के मामले में बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल आज दिल्ली आ रहा है. बता दें कि शनिवार को जब नवनीत राणा और उनके पति को गिरफ्तार किया गया तो बीजेपी किरीट सोमैया उनसे मिलने थाने पहुंचे थे.

अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

आरोप है कि थाने से निकलते वक्त उन पर हमला किया गया. किरीट सोमैया ने शिवसैनिकों पर आरोप लगाया है. उधर, पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. वहीं, प्रदेश के गृहमंत्री पाटील का कहना है कि पुलिस लगातार अपना काम कर रही है. किसी भी मामले में हिलाहवाली नहीं बरती जाएगी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here