‘हर भारतीय नागरिक हिन्दू है’ – RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान

पुणे में ग्लोबल स्ट्रेटेजिक पॉलिसी फाउंडेशन(Global Startegic Policy Foundation) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) ने सोमवार को मुंबई में ‘ कहा कि अंग्रेजों ने गलत धारणा बनाकर हिंदुओं और मुसलमानों को आपस में लड़ाया

0
312

पुणे में ग्लोबल स्ट्रेटेजिक पॉलिसी फाउंडेशन(Global Startegic Policy Foundation) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) ने सोमवार को मुंबई में ‘ कहा कि अंग्रेजों ने गलत धारणा बनाकर हिंदुओं और मुसलमानों को आपस में लड़ाया .अंग्रेज़ो ने मुसलमानों को ये कहकर भड़काया कि अगर उन्होंने हिंदुओं के साथ रहने का फैसला किया तो उन्हें कुछ नहीं मिलेगा, केवल हिंदुओं को चुना जाएगा और उन्हें एक अलग (राष्ट्र) की मांग करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों के पूर्वज एक ही थे और हर भारतीय नागरिक हिंदू हैं. मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक समुदाय को किसी चीज से डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हिंदू किसी से दुश्मनी नहीं रखते हैं.

RSS Chief ने कहा भारत से इस्लाम मिट जाएगा

आरएसएस प्रमुख ने ये मुसलमानों से कहा कि भारत से इस्लाम मिट जाएगा. क्या ये हुआ? नहीं, मुसलमान सभी पदों पर आसीन हो सकते हैं. मुंबई में आयोजित मुस्लिम बुद्धिजीवियों के एक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भारत में रहने वाले हिंदू-मुस्लिम के पूर्वज एक समान हैं।

Mohan Bhagwat ने कहा ‘हर भारतीय हिन्दू है’

मोहन भागवत ने कहा कि अंग्रेजों ने एक भ्रांति पैदा की. उन्होंने हिंदुओं से कहा कि मुसलमान चरमपंथी हैं.उन्होंने दोनों समुदायों को लड़ा दिया. उस लड़ाई और विश्वास की कमी के परिणामस्वरूप दोनों एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की बात करते रहे हैं. हमें अपनी दृष्टि बदलने की जरूरत है. वहीं उन्होंने कहा कि हिंदुओं और मुसलमानों के पुरखे एक ही थे और हर भारतीय हिंदू है.

Also Read: Supreme Court ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here