Election 2024: पांचवे चरण का मतदान, 8 राज्यों के 49 सीटों पर वोटिंग जारी

0
369

Election 2024: इस चरण में बड़े दिग्गजों की चुनावी प्रतिष्ठा दांव पर है। इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, राहुल गांधी, चिराग पासवान, राजीव प्रताप रूडी, रोहिणी आचार्य, उमर अब्दुल्ला और पीयूष गोयल कई दिग्गज शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव(Loksabha Election) के पांचवें चरण का मतदान जारी है। यूपी(Uttar Pradesh) के 14 सीटों के लिए सुबह सात बजे से ही मतदाता आने शुरू हो गए हैं। पांचवें चरण(5th Phase Of Election) में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में यूपी के 14 सीटों समेत महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, ओडिशा की पांच, बिहार की पांच, झारखंड की तीन, जम्मू कश्मीर की एक और लद्दाख की एक सीट पर वोटिंग शुरू है।

पांचवें चरण का मतदान (Election 2024)

इस चरण में बड़े दिग्गजों की चुनावी प्रतिष्ठा दांव पर है। इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, राहुल गांधी, चिराग पासवान, राजीव प्रताप रूडी, रोहिणी आचार्य,उमर अब्दुल्ला और पीयूष गोयल कई दिग्गज शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मतदान से पहले ट्वीट कर मतदान की अपील की है। उन्होंने कहा, पांचवें चरण में आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 49 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाओं से अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं। महिला और युवा वोटरों से मेरी विशेष अपील है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here