ED Summons Sonia Gandhi: ED ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजा समन, 8 जून को होगी पेशी, कांग्रेस ने कहा- ‘हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं… सीना तानकर लड़ेंगे’

0
321
Sonia Gandhi Rahul Gandhi
Sonia Gandhi Rahul Gandhi

ED Summons Sonia Gandhi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और उनके बेटे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नेशरल हेरल्ड मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए समन जारी किया है। जिसके बाद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 8 जून को ED के अधिकारियों के सामने पेश हो सकते हैं।

कांग्रेस ने जारी किया बयान

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से समन भेजे जाने को लेकर कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभिषेक मनु सिंघवी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए बताया, “2015 में ED ने ये केस बंद कर दिया था। सत्तारूढ़ पार्टी को पसंद नहीं आया तो ED के अधिकारियों को हटाया, नए लोगों की बिठाया और अब सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को समन भेज रहे हैं। कुछ दिन पहले नोटिस जारी किया गया। लेकिन हम पुरजोर तरीके से इसका सामना करेंगे। सोनिया 8 जून को पूछताछ के लिए जाएंगीं, अगर राहुल जी फ्री रहे तो वो भी जा सकते हैं, नहीं तो समय मांगा जा सकता है। कानूनी तौर पर हर जवाब दिया जाएगा।”

पीएम मोदी और ED पर साधा निशाना

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, “हम डरेंगे नहीं, झुकेंगे नहीं… सीना तानकर लड़ेंगे। कांग्रेस ने अंग्रेजी हुकूमत को उखाड़ने के लिए नेशनल हेराल्ड अखबार निकाला। अंग्रेजों को इतना खतरा महसूस हुआ कि उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान अखबार पर बैन लगा दिया। आज फिर से अंग्रेजी हुकूमत का समर्थन करने वाली विचारधारा, आजादी के इस आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है। इस षड़यंत्र के मुखिया खुद पीएम मोदी और उनका पालतू ED है। देश को गुमराह करने के लिए लोगों को भटकाने वाली मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है।”

सुरजेवाला ने कहा (ED Summons Sonia Gandhi) कि “मोदी जी ने ED से सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस जारी कराया है। इससे साफ है कि तानाशाह डर गया है। देश को गुमराह करने के लिए कांग्रेस के खिलाफ घिनौना षड़यंत्र रचा जा रहा है।”

कांग्रेस आलाकमान को ED के नोटिस पर बोले स्वामी

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने साल 2014ं में दोनों नेताओं पर पर केस दर्ज कराया थआ, जिसपर जांच हो रही है। टीवी चैनल रिपब्लिक भारत को इंटरव्यू  देते हुए स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा, “राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने यंग इंडियन नाम से एक बॉडी बनाई, जिसका कैपिटल सिर्फ पांच लाख रुपए था। उन्होंने यंग इंडियन के ज़रिए कोलकाता से अवैध मनी ली, जिसकी जांच ईडी कर रही है। इस अवैध मनी से इन्होंने एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड कंपनी के शेयर ख़रीदे जो नेशनल हेराल्ड की मालिक है। राहुल गांधी, सोनिया गांधी एसोसिएटेड जर्नल के शेयर होल्डर में से हैं।”

स्वामी (Subramanian Swamy) ने आरोप लगाते हुए कहा, “एसोसिएटेड जर्नल एक अखबार की कंपनी थी। इस पर कांग्रेस ने बहुत साल पहले कब्जा कर लिया था। इन्होंने धोखाधड़ी से यंग इंडियन के जरिए अखबार कंपनी के 99 प्रतिशत शेयर ख़रीद लिए। नेशनल हेरल्ड के पास देशभर में प्रॉपर्टी है जिसकी कीमत 5 हजार करोड़ रुपये है, जिस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ज़मानत पर बाहर हैं।”

इस मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), उनके बेटे राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पार्टी के दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडियन को आरोपी ठहराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here