रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म में शामिल होने पहुंचे नीतीश, चिराग ने पांव छूकर लिया आशीर्वाद

0
169

लोजपा दफ्तर में मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म का कार्यक्रम था। श्राद्धकर्म का कार्यक्रम मंगलवार को पूरे रिति-रिवाज के साथ उनके आवास कृष्णापुरी में संपन्न हुआ। स्व. रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म में पहुंचे लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री की पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया।

कहा जाता है कि बिहार की तासीर ही ऐसी है जहां राज नहीं धर्म की नीति है। यही वजह था कि बिहार विधानसभा चुनाव का रण में उतरे चिराग पासवान जदयू के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन जब बात आई धर्म की, तब चिराग ने अपना धर्म का फर्ज निभाया और श्राद्धकर्म में पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। नीतीश कुमार के अलावा तेजस्वी यादव भी श्राद्धकर्म के कार्यक्रम में मौजूद थे। रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म में राज्य के विभिन्न जिलों समेत कई प्रदेशों से नेता और कार्यकर्ता पहुंचे थे। सभी अपने दिवंगत नेता को नमन किया और अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

हालांकि जो तस्वीर सामने निकलकर आई उसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। इस तस्वीर में एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठे है जबकि बीच में चिराग पासवान और दूसरी तरफ चिराग के बगल में तेजस्वी यादव बैठे है। अटकलें तो यह भी लगाई जा रही है कि बिहार की राजनीति में कुछ भी संभव हैं, हालांकि यह किसी से छुपा नहीं है कि चिराग पासवान नीतीश कुमार पर बिहार में विकास के नाम पर बिहार के लोगों को ठगने, युवाओं को रोजगार नहीं मुहैया कराने का आरोप हमेशा लगाते रहे है।

 चिराग पासवान ने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट कर बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू से अधिक सीटें जीतने का दावा किया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि बिहार की जनता का आशीर्वाद और अपार स्नेह लोजपा को मिल रहा है। सोशल मीडिया के माध्यम से चिराग ने दावा किया कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के संकल्प के साथ लोजपा नया बिहार बनाएगी। वहीं दूसरी ओर नीतीश कुमार के पिछले पांच साल के कार्यकाल में अफसरसाही का आरोप लगाते हुए नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। चिराग ने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले पांच सालों के अपने कार्यों का ब्योरा जनता के सामने रखें। चिराग ने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले पांच सालों के अपने कार्यों का ब्योरा जनता के सामने रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here