BJP ने 9 बागी नेताओं को पार्टी से किया बेदखल, JDU ने किया स्वागत

0
218
Bihar Election
बिहार में सीटों की समीकरण को लेकर सियासी घमासान जारी है। बीजेपी ने अपने नौ बागी नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है।

Bihar: बिहार में सीटों की समीकरण को लेकर सियासी घमासान (Bihar Assembly election) जारी है। इस बीच बीजेपी ने अपने नौ बागी नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है। इन सभी नेताओं पर पार्टी के विरुद्ध चुनाव लड़ने के मामले में कार्रवाई की है। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पार्टी (Bihar Election) ने इन नौ बागी नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से हटा दिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख ने इन बागियों के खिलाफ कार्रवाई करने की जानकारी दी। बता दें बीजेपी ने जिन नौ बागी नेताओं (Bihar Election) के खिलाफ कार्रवाई की है उनके नाम हैं- राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी, रविंद्र यादव, श्वेता सिंह, इंदु कश्यप, अनिल कुमार, मृणाल शेखर और अजय प्रताप। 

तारीखों का हुआ ऐलान, तीन फेज में वोटिंग, 10 नवंबर को आएंगे नतीजे

दरअसल बिहार में बीजेपी 112 सीटों पर लड़ने जा रही है वहीं जेडीयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने अपने कोटे से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को नौ सीटें दी हैं जबकि जेडीयू ने भी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम पार्टी को अपने खाते से सात सीटें दी हैं। बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। इसके चलते प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी। 

बिहार चुनाव से पहले NDA में वापसी करेंगे ये मंत्री…

बीजेपी की सहयोगी जनता दल युनाइटेड (JDU) ने बागी नेताओं पर हुई कार्रवाई का साथ दिया है। जेडीयू के नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारा गठबंधन चार दलों का है इसके बाहर जो भी लोग चुनाव लड़ रहे है उसका कोई मतलब ही नहीं था। इन बागी नेताओं के विरुद्ध जो कार्रवाई हुई है वो सही है। वहीं एक और जेडीयू नेता और मंत्री संजय झा ने इसे बीजेपी का अच्छा कदम बताते हुए कहा कि जो बागी चुनाव मैदान के उतर कर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे थे, इस कार्रवाई कि बाद सब कुछ साफ हो जाएगा। झा का कहना है कि बिहार में एनडीए गठबंधन इस बार साल 2010 से भी बेहतर नतीजे लाएगा। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here