पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने की तैयारी में JDU, इतनी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

JDU ने पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। नेता गुलाम रसूल बलयावी ने बताया कि पार्टी 75 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

0
220
Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021
पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने की तैयारी में JDU, इतनी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

New Delhi: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। इन चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने (Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021) तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने बड़ा ऐलान किया है। जदयू के बंगाल प्रभारी विधान पार्षद गुलाम रसूल बलयावी ने इस बात का खुलासा किया है कि पार्टी अब पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को लड़ने का फैसला लिया है।

पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक, का​फिले पर TMC का हमला

जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलयावी ने बताया की पश्चिम बंगाल में 2021 (Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021) में होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू 75 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन इस बात पर अभी कुछ स्पष्ट रूप में नहीं कहा गया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी के साथ बात नहीं बनी तो दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ सकते हैं।

बलियावी ने कहा, “बंगाल में चुनाव लड़ने के संबंध में बीजेपी से बात होगी। अगर सहमति नहीं बनी, तो हम 75 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जेडीयू, बीजेपी की सहयोगी दल है, लेकिन पहले भी हम झारखंड में अलग होकर चुनाव लड़े हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल में अगल होकर चुनाव लड़ने में कहीं कोई परेशानी नहीं है।

केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, कहा- दिल्ली जैसी सुविधा यूपी में क्यों नहीं

बंगाल चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर एक तरफ जहा बिहार की जेडीयू की तैयारी चल रही है वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल राजद बंगाल में ममता बनर्जी को समर्थन देने के विचार में है। राजत नेता श्याम का कहना है कि हमारी पार्टी चाहती है कि ममता बनर्जी फिर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बने जिसके लिए हमारी पार्टी को सात उन्हें मजबूत बनाएगा।

वहीं आपको बता दें कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने बंगाल चुनाव को लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कुछ दिन पहले बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल का दो दिन का दौरा किया था। उनके इस दौरे के बीच सत्ताधारी दल TMC और बीजेपी के बीच सियासी बवाल शुरू हो गया था। नड्डा के काफिले पर हमला कराया गया था। जिसके बाद पार्टि को आरोप था कि ये हमला TMC ने करवाया था।

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here