ममता बनर्जी को एक और झटका, इस मंत्री ने दिया इस्तीफ़ा

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं। ममता कैबिनेट के एक और मंत्री ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।

0
300
Bengal Election
पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं। ममता कैबिनेट के एक और मंत्री ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।

Delhi: पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव (Bengal Election) को कुछ ही महीने बचे हैं। लेकिन उससे पहले सत्ता में काबिज़ टीएमसी (TMC) की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कैबिनेट में शामिल एक और मंत्री ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उनका इस्तीफ़ा मंजूर भी कर लिया है।

सुपरस्टार रजनीकांत राजनीति में नहीं लेंगे एंट्री, जानें वजह

दरअसल, पश्चिम बंगाल के फॉरेस्ट मंत्री राजीव बनर्जी (Rajiv Banerjee) ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उन्होने त्याग पत्र जारी करते हुए लिखा कि, ‘पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैं इस अवसर को पाने के लिए दिल से आभार व्यक्त करता हूं।’

बता दें कि राजीव बनर्जी के त्याग पत्र के बाद से पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेद्रं मोदी (Narendra Modi) पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। इसी के मद्देनज़र लोग कयास लगा रहे हैं कि राजीव बनर्जी भी शुंभेदुं अधिकारी की तरह बीजेपी (BJP) ज्वाइन कर सकते हैं।

बाइडेन का राजनीति से लेकर राष्ट्रपति तक का सफर?

ये विधायक छोड चुके हैं TMC

टीएमसी के नेता और विधायकों का अपने पद से इस्तीफ़ा देने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले महीने तापसी मंडल, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, अशोक डिंडा, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, शीलभद्र दत्ता, श्यांपदा मुखर्जी, बनश्री मैती और बिस्वजीत कुंडू बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

ऐसे में ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। मुंख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना गढ़ बचाना भी मुश्किल दिख रहा है। बता दें कि इसी हफ़्ते गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल का दौरा कर सकते हैं।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here