Azamgarh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज़मगढ़ का नाम बदलने के दिए संकेत, जानिए क्या होगा नया नाम

0
85
आजमगढ़ में सीएम योगी आदित्यनाथ

Azamgarh News:  यूपी के आज़मगढ़ में लोकसभा के उपचुनाव को लेकर रैलियों का सोर तेज़ होता जा रहा है।  रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रैली को संबोधित करने पहुँचे थे। जहां पर उन्होंने आज़मगढ़ का नाम बदलने के संकेत दे दिये है।

बदल सकता है आज़मगढ़ का नाम

योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल में आजमगढ़ का नाम आर्यमगढ़ हो सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में रविवार को आजमगढ़ लोकसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के पक्ष में दो चुनाव सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा में कहा कि “आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने की प्रक्रिया के साथ जुडऩे का अवसर आपके पास आया है। चूकिएगा मत। आजमगढ़ को आतंकगढ़ मत बनने दीजिएगा। ईश्वर ने आपको अवसर दिया है। सीएम योगी ने आर्यमगढ़ का मतलब बताते हुए कहा कि ‘आर्यों का गढ़’। आर्य भारत के प्राचीन इतिहास में एक सम्मान सूचक संबोधन माना जाता है। योगी आदित्यनाथ ने हमेशा इतिहास का हवाला देकर कहा कि ये आजमगढ़, आर्यमगढ़ था और ये आर्यों की धरती है।”

मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ में निरहुआ के लिए किया प्रचार

मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ के चक्रपानपुर व बिलरियागंज क्षेत्र में जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘यहां की राष्ट्रवादी जनता सुशासन व विकास पर अपने विश्वास की मुहर लगाते हुए दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को भारी मतों से विजयी बनाने जा रही है। उन्होंने कहा कि यहां से निरहुआ जीतेगा तो आजमगढ़ का भी विकास होगा हमने गोरखपुर से सीट छोड़ी तो एक कलाकार को चुनाव लड़वाया। वह जीते भी और गोरखपुर का विकास भी हुआ। निरहुआ जीतेगा तो यहां का भी विकास होगा।’

आज़मगढ़ में सपा पर गरजे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि “जिसे आप चुनते थे, वे विकास तो नहीं कर पाए और आपके सामने पहचान का संकट भी खड़ा कर दिया है। जब फिर से सहारा देने की जरूरत थी तो आजमगढ़ को मजधार में छोड़कर भाग कर गायब हो गए। समाजवादी पार्टी की प्रवृत्ति ही धोखा देने की है। लेकिन, हमने आजमगढ़ के विकास को काशी और गोरखपुर के विकास के तर्ज पर आगे बढ़ाने का काम किया है और ईमानदारी के साथ किया है। आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से भी जोड़ दिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here