Arvind Kejriwal: कांगड़ा पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस-BJP पर जमकर साधा निशाना , कहा- इन्होंने हिमाचल को लूटने का काम किया

0
323
अरविंद केजरीवाल

हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर राज्य में सियासी हलचल भी काफी तेज हो गई हैं. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शनिवार कांगड़ा पहुंचे हैं. यहां कांगड़ा जिले के चंबी में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और जमकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होने कहा कि बीजेपी मुझे कोसती हैं. हम हिमाचसल ईमानदार सराकर देंगे।

कांग्रेस और बीजेपी ने हिमाचल को लूटा’

बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 30 साल तक कांग्रेस ने और 17 साल तक भाजपा ने राज किया, लेकिन दोनों दलों के नेता कह रहे हैं केजरीवाल ये केजरीवाल वो. केजरीवाल ने कहा जयराम ठाकुर जी हिमाचल के सरकारी स्कूलों का क्या हाल है. आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखें. आप की सरकार आने से पहले दिल्ली के सरकारी स्कूल भी वैसे ही थे.

‘हिमाचल के लोगों को भी रोजगार चाहिए’

कांगड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “हमने दिल्ली के बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा शुरू की, फ्री में एसी सुविधाएं दी जाती हैं, ये सिर्फ हम ही कर सकते हैं, बाकी तो पैसा खा जाते हैं.” उन्होंने कहा, “हमारी पंजाब में सरकार बनी, भ्रष्टाचार बिल्कुल खत्म कर दिया और 300 यूनिट बिजली फ्री कर दी.” उन्होंने कहा, “दिल्ली में हमने पिछले 5 साल में 12 लाख बच्चों को रोजगार दिया. आने वाले 5 साल में 20 लाख लोगों को नौकरी देंगे, तो हिमाचल के लोगों को भी रोजगार चाहिए ना?”

‘नया हिमाचल प्रदेश बनने का समय आया’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब ‘नया हिमाचल प्रदेश’ बनाने का समय आ गया है. मैं भाजपा और कांग्रेस के सभी अच्छे लोगों से अपनी पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का आग्रह करता हूं. मैं इस राज्य के लोगों से आप को एक मौका देने का अनुरोध करता हूं.

वहीं, हाल ही में पांच राज्यों में हुए चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वाली बीजेपी ने भी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. तैयारियों का जायजा लेने और प्रदेश में चुनाव के लिए रणनीति बनाने के लिए आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा पहुंचे वाले हैं. जहां जेपी नड्डा पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here