Anurag Thakur on Agnipath Scheme: उपद्रव मचाने से कुछ नहीं होगा, युवा संयम से काम लें- खेल मंत्री

0
46

Anurag Thakur on Agnipath Scheme: सेना में भर्ती की नई प्रक्रिया को लेकर युवा सड़क पर हैं और विपक्ष ट्विटर पर। दोनों के ही निशाने पर केंद्र सरकार है। केंद्र सरकार और बीजेपी के नेता लगातार युवाओं को अग्निपथ योजना के बारे में समझाने में लगे हैं और विपक्ष लगातार इस स्कीम का विरोध करने में लगा है। इन सबके बीच केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा का रास्ता छोड़ देने के लिए अपील की।

उन्होंने कहा, “अग्निपथ योजना युवाओं के हित में और देश को सुरक्षित बनाने के लिए लिया गया फैसला है। इस तरह से हिंसा फैलाने और उपद्रव मचाने से कुछ नहीं होगा।”

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए (Anurag Thakur on Agnipath Scheme) कहा कि “कुछ लोग अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं। खेल मंत्रालय भी अग्निवीरों को चार साल की सेवा के बाद उनके लिए कुछ करने पर विचार कर रहा है।”

युवा संयम से काम लें- अनुराग

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं से अपील की और संयम से काम लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा, “CAPF में भी अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की बात की गई है, आयु में भी रियायत दी जाएगी। खेल मंत्रालय भी इस पर विचार कर रहा है कि अग्निवीरों को 4 साल की सर्विस के बाद ट्रेनिंग देकर जो लोग शारीरिक शिक्षा के अध्यापक बनना चाहते हैं उनके लिए हम क्या कर सकते हैं।”

अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि विभिन्न राज्यों में शारीरिक शिक्षा के टीचरों के 15 लाख पद खाली पड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here