Agnipath Protest Fire In Train: प्रदर्शन की आग में जला एक यात्री, सफर के दौरान हुई मौत

0
311
Agnipath Protest Fire In Train
Agnipath Protest Fire In Train

Agnipath Protest Fire In Train: सेना में भर्ती प्रक्रिया में बदलाव को लेकर देशभर में आक्रोश है। प्रदर्शनकारी देश के अलग-अलग हिस्सों में अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। इसी बीच आज बिहार के लखीसराय में प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली से भागलपुर जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। इस ट्रेन की 12 बोगी आग लगने से क्षतिग्रस्त हो गई।

विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री की ट्रेन में आगजनी के कारण मौत हो गई। लखीसराय के DM ने बताया कि, “यात्री बीमार था और ट्रेन से यात्रा कर रहा था। उसे लखीसराय के सदर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया ना जा सका।

रेल मंत्री की प्रदर्शनकारियों से अपील

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने प्रदर्शकारियों (Agnipath Protest Fire In Train) से रेलवे को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की है। उन्होंने कहा, “मेरा सभी से निवेदन है कि रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है। आप किसी भी तरह से हिंसक प्रदर्शन न करें और रेलवे संपत्ति आपके सेवा के लिए है इसलिए इसे बिल्कुल नुकसान न पहुंचाएं।”

बिहार में रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ के कारण रेलवे की कई ट्रेनें प्रभावित हुई है। देश के और भी कई हिस्सों में प्रदर्शन किया जा रहा है। इन प्रदर्शनों के कारण कुल 200 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं। वहीं दूसरी तरफ प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने पूरे देश में 35 ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here