31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp, ये है वजह

31 दिसंबर के बाद से WhatsApp यूज करने वालों को थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। दरअसल, फेसबुक वाली कंपनी WhatsApp ने पहले ही जानकारी दे दी थी, कि नए साल के बाद कुछ स्मार्टफोन्स में WhatsApp नहीं चल पाएगा, इनमें Android, iOS और Windows ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं।

0
676

नई दिल्ली: 31 दिसंबर के बाद से WhatsApp यूज करने वालों को थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। दरअसल, फेसबुक वाली कंपनी WhatsApp ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि नए साल के बाद कुछ स्मार्टफोन्स में WhatsApp नहीं चल पाएगा, इनमें Android, iOS और Windows ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं।

Android की बात करें तो 2.3.7 वर्जन या उससे कम वर्जन वाले स्मार्टफोन्स में WhatsApp नहीं चल पाएगा। 31 दिसंबर के बाद से Android के इस वर्जन वाले स्मार्टफोन्स में WhatsApp का सपोर्ट बंद किया जा रहा है।

अब बात करते हैं Windows सपोर्टिंग फोन्स की तो माइक्रोसॉफ्ट खुद ही Windows 10 मोबाइल सिस्टम के सपोर्ट को बंद कर चुका है। इसके साथ ही iOS 8 या इससे कम वाले वर्जन के आईपैड और आईफोन पर भी WhatsApp नहीं चल पाएगा।

अब अगर आप भी इस तरह के स्मार्टफोन यूज करते हैं तो या तो इन्हें अपडेट कर लें। अन्यथा आप 31 दिसंबर के बाद से WhatsApp यूज नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही एक सलाह है कि अगर आप फोन बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले अपने WhatsApp चैट को गूगल ड्राइव में बैकअप ले लें, ताकि नए फोन के बाद आपको अपने पुराने डेटा के खोने का दुख न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here