Ind vs Aus 3rd ODI: भारत ने बेंगलुरु में किया कमाल, ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2-1 से जीती सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को खेला जा रहा है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा ये मुकाबला निर्णायक मैच है। तीन मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर है।

0
193

बेंगलुरु: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही भारत ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अपनी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए और भारतीय टीम को 287 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में 3 विकेट खोकर ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच में जीत हासिल करने के साथ ही सीरीज पर भी कब्जा किया।

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 119 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने ताबड़तोड़ 89 रन बनाए। उनके बाद श्रेयस अय्यर ने 35 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए।

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here