Air India को लेकर GoM का बड़ा फैसला, बिक्री योजना को दी मंजूरी !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाले GoM समूह की मंगलवार को बैठक हुई। सूत्रों की मानें तो इस समूह ने एअर इंडिया में विनिवेश के लिए अभि‍रुचि पत्र (EOI) आमंत्रित करने की मंजूरी दे दी है। भारी कर्जे के नीचे दबी एअर इंडिया की बिक्री के लिए एक बार फिर से अभि‍रुचि पत्र आमंत्रित किए जाएंगे।

0
99

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाले GoM समूह की मंगलवार को बैठक हुई। सूत्रों की मानें तो इस समूह ने एअर इंडिया में विनिवेश के लिए अभि‍रुचि पत्र (EOI) आमंत्रित करने की मंजूरी दे दी है। भारी कर्जे के नीचे दबी एअर इंडिया की बिक्री के लिए एक बार फिर से अभि‍रुचि पत्र आमंत्रित किए जाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि एअर इंडिया कंपनी भारी कर्ज के नीचे दबी हुई है। अब एअर इंडिया में विनिवेश के लिए GoM का समूह बनाया गया है। इस समूह का नेतृत्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं। पिछले साल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इस समूह से बाहर हो गए थे। अब इस समूह को ही तय करना है कि एअर इंडिया की बिक्री का तरीका क्या होना चाहिए।

 समूह में कौन-कौन शामिल
बता दें कि GoM समूह में अमित शाह के अलावा, वाणिज्य एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को शामिल किया गया है। इस समूह का गठन जून 2017 में किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here