KBC11: ‘शिवाजी’ लिखने पर भड़के लोग, अमिताभ के जलाए पुतले, SONY टीवी ने मांगी माफी

कौन बनेगा करोड़पति 11 के 6 नवंबर को प्रसारित किए गए प्रोग्राम को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला। ये गुस्सा इतना बढ़ गया कि शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कोल्हापुर के शिवाजी पुतला चौक पर अमिताभ बच्चन के पोस्टर जलाए और उनके खिलाफ नारेबाजी की। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर #BoycottKBCSonyTV ट्रेंड करने लगा। विवाद को बढ़ता हुआ देख अब खुद सोनी टीवी ने माफी मांगी है।

0
133

मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति 11 के 6 नवंबर को प्रसारित किए गए प्रोग्राम को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला। ये गुस्सा इतना बढ़ गया कि शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कोल्हापुर के शिवाजी पुतला चौक पर अमिताभ बच्चन के पोस्टर जलाए और उनके खिलाफ नारेबाजी की। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर #BoycottKBCSonyTV ट्रेंड करने लगा। विवाद को बढ़ता हुआ देख अब खुद सोनी टीवी ने माफी मांगी है।

क्या है मामला ?

दरअसल, सोनी टीवी के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 6 नवंबर को प्रसारित किए गए एपिसोड में मुगल बादशाह औरंगजेब से संबंधित सवाल किया गया। सवाल था कि इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? इसके ऑप्शन थे- महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रंजीत सिंह और शिवाजी। सवाल के विकल्प में शिवाजी का नाम छत्रपति शिवाजी न लिखकर सिर्फ ‘शिवाजी’ लिखा गया था। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन, शो और चैनल के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। लोगों का कहना है कि छत्रपति शिवाजी को सिर्फ शिवाजी लिखकर उनका अपमान किया गया है।

सोनी टीवी ने मांगी माफी

सोनी टीवी ने माफी मांगते हुए ट्वीट में लिखा- ‘असावधानी के कारण बुधवार के केबीसी एपिसोड के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम गलत ढंग से लिख दिया गया। इसके लिए हमें पछतावा है। हमने दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पिछले एपिसोड के लिए खेद व्यक्त किया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here