रोहित शर्मा का धमाका, T-20 क्रिकेट के इतिहास में बनाया ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे। रोहित शर्मा ने इस मैच में 85 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने कई ऐसे रिकॉर्ड कायम किए, जो अभी तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है।

0
87

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने गुरुवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे। रोहित शर्मा ने इस मैच में 85 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने कई ऐसे रिकॉर्ड कायम किए, जो अभी तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है।

बता दें कि ये मैच रोहित शर्मा का 100वां टी-20 मैच था। इस मैच में अपनी पारी के दौरान रोहित ने 6 छक्के मारे। इसके साथ ही वह इस कैलेंडर इयर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में सबसे ज्य़ादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इससे पहले साल 2017 और 2018 में भी वह एक कैलेंडर इयर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज थे। इसके अलावा रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी कायम किया। इस मैच के साथ ही रोहित शर्मा 100 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित से पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब मलिक ने बनाया था। वह कुल 111 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेल चुके हैं।

बात करें भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टी-20 मैचों की सीरीज की तो गुरुवार को खेले गए मैच को जीतने के साथ ही भारत और बांग्लादेश के बीच ये मुकाबला 1-1 से बराबर हो गया है। अब सबकी निगाहें सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच पर टिकी हुई हैं। ये निर्णायक मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here