करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान के मंत्री ने खोली पाक सरकार की पोल, किया ये दावा

पाकिस्तान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी और यह भारत के लिए हमेशा के लिए आहत करने वाला होगा।

0
74

नई दिल्ली: पाकिस्तान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज थी और यह भारत के लिए हमेशा के लिए आहत करने वाला होगा।

बता दें कि शेख राशिद के इस बयान ने पाक सरकार के उस दावे का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि करतारपुर कॉरिडोर प्रधानमंत्री इमरान खान की पहल की वजह से खोला गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के अवसर पर नवंबर में करतारपुर कॉरिडोर का उद्धाटन किया गया था। इसके साथ ही सिख समुदाय के तीर्थयात्रियों के वीजा मुक्त प्रवेश की सुविधा की गई थी।

करतारपुर कॉरिडोर के दर्शन के लिए पहले जत्थे में क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे। इन सहित 12,000 से अधिक सिख श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा था, “मुझे इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि यह कितना महत्व रखता है। मुझे एक साल पहले पता चला। मुझे खुशी है कि हम आपके लिए ऐसा कर सके।”

हालांकि, अब पाकिस्तानी रेल मंत्री के इस तरह के बयान के सामने आने के बाद पाक सरकार की कलई खुलती नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here