INDvsNZ 2nd T20: गणतंत्र दिवस पर भारतीय टीम का तोहफा, कीवियों को 7 विकेट से धोया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा।

0
138

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। ये स्कोर भारती टीम ने मात्र 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

भारतीय पारी
इस जीत के साथ भारत की टीम ने 5 मैचों की इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में के एल राहुल ने अपने इंटरनेशनल करियर का 11वां अर्धशतक बनाया, उन्होंने इस मैच में नाबाद 57 रनों की पारी खेली और श्रेयस अय्यर के साथ 86 रनों की साझेदारी की। अय्यर ने 44 रनों की पारी खेली। इनके अलावा शिवम दुबे 8 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्टतान विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा ने 6 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की पारी
न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 132 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 133 रनों का लक्ष्य दिया। इस पारी में मार्टिन गप्टिल ने 33 रन, टिम सेफर्ट ने नाबाद 33 रन, कोलिन मुनरो ने 26, रॉस टेलर ने 18 और कप्तान केन विलियमसन ने 14 रन बनाए। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने दो जबकि शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और शिवम दुबे ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here