अब डीजल की भी होगी होम डिलीवरी, सरकार ने की खास पहल

0
1015

नई दिल्ली: आज के डिजीटल युग में लगभग हर चीज की ऑनलाइन डिलीवरी की जाती है। बात चाहे खाने की या कपड़ों की, हर चीज आपको घर बैठे बिठाए मिल जाती है। खाना और कपड़े के अलावा अब होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसाइटी को डीजल की डिलीवरी भी घर पर ही मिल सकेगी। सरकार ने इसके लिए एक पहल की है।

दरअसल, सरकार ने इसके लिए ‘हमसफर’ नाम का एक मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया है। इस ऐप के माध्यम से निर्माण स्थल, उद्योग, हाउसिंग सोसाइटी, होटल, मॉल और अन्य थोक खरीददार डीजल की डिलीवरी ले सकेंगे। डीजल की डिलीवरी की ये सुविधा अभी फिलहाल नोएडा, गाजियाबाद, गुरूग्राम, फरीदाबाद, कुंडली, हापुर, बाहुदरगढ़ और मानेसर में ही होगी।

‘हमसफर’ की लॉन्चिंग पर ऐप की निदेशक सान्या गोयल ने बताया कि इस ऐप को लॉन्च करने का मकसद बिना किसी परेशानी के होटल, हाउसिंग सोसाइटी और मॉल जैसे खरीददारों को डीजल की डिलीवरी करना है। ‘हमसफर’ के पास 12 टैंकर हैं। इन टैंकर्स की क्षमता 4 से 6 हजार लीटर की है। इसके पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम है।

ऐप की लॉन्चिंग के समय केंद्रीय श्रम और रोजगार मामलों के राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कहा, ‘यह रोजगार सृजन में भी मददगार होगा। इससे अर्थव्यवस्था के साथ डीजल के थोक ग्राहकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here