घर में भूलकर भी न रखें हनुमान जी की ऐसी तस्वीर, सुख की बजाय भोगने पड़ सकते हैं दुख

ऐसी मान्यता है कि कलयुग में भगवान हनुमान ऐसे देव हैं, जो अपने भक्तों को हर संकट से बाहर निकालते हैं। हनुमान जी के भक्तों पर भगवान राम की विशेष कृपा होता है। ऐसे में अगर कोई भक्त पूरे श्रद्धा भाव से भगवान हनुमान की पूजा करे, तो उसे हर संकट से छुटकारा मिलता है।

0
2601

नई दिल्ली: ऐसी मान्यता है कि कलयुग में भगवान हनुमान ऐसे देव हैं, जो अपने भक्तों को हर संकट से बाहर निकालते हैं। हनुमान जी के भक्तों पर भगवान राम की विशेष कृपा होता है। ऐसे में अगर कोई भक्त पूरे श्रद्धा भाव से भगवान हनुमान की पूजा करे, तो उसे हर संकट से छुटकारा मिलता है। हनुमान जी के भक्त पूजा करने के लिए उनकी कुछ तस्वीरों को घर में अवश्य रखते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ विशेष तरह की तस्वीर लगाने से घर में सुख समृद्धि आने के बजाय परेशानियां आ सकती हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि हनुमान जी की कौन सी तस्वीरों को घर में नहीं रखना चाहिए-

घर में भूलकर भी हनुमान जी की ऐसी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए, जिसमें उन्होंने अपनी छाती चीर रखी हो। इसके साथ ही ऐसी तस्वीरों को भी घर में नहीं रखना चाहिए, जिसमें वह संजीवनी बूटी लेकर उड़ रहे हो। शास्त्रों में कहा गया है कि घर में किसी भी देवता की तस्वीर हमेशा स्थिर अवस्था में होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- 16 नवंबर राशिफल: शनिवार के दिन इन 6 राशियों पर रहेगी शनिदेव की कृपा

जिस तस्वीर में हनुमान जी राक्षसों का संहार कर रहे हो, ऐसी तस्वीरों को भी घर में नहीं लगानी चाहिए।

जिस तस्वीर में हनुमान जी ने भगवान श्रीराम और लक्ष्मण जी को कंधो पर बिठा रखा हो, ऐसी तस्वीरों को भी घर में नहीं लगाना चाहिए।

हनुमान जी द्वारा लंका दहन की तस्वीर को घर में नहीं लगाना चाहिए। ऐसी तस्वीरों से जीवन में सुख और समृद्धि की कमी रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here