दुनिया एक बाजार यहां हर चीज बिकाऊ, पानी बिके बोतल में अब ‘हवा’ के भी दाम चुकाओ

राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में लोग यहां ऑक्सीजन के नाम पर जहरीली हवा ले रहे हैं, जो फेफड़ों और स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है। प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ऑड-ईवन जैसी स्कीम चला रही है, लेकिन इससे सिर्फ प्रदूषण कम हो सकता है, लेकिन हवा में जो पहले से जहर घुला है, वो खत्म नहीं हो सकता।

0
172

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में लोग यहां ऑक्सीजन के नाम पर जहरीली हवा ले रहे हैं, जो फेफड़ों और स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है। प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ऑड-ईवन जैसी स्कीम चला रही है, लेकिन इससे सिर्फ प्रदूषण कम हो सकता है, लेकिन हवा में जो पहले से जहर घुला है, वो खत्म नहीं हो सकता। ऐसे में शुद्ध ऑक्सीजन लेना बड़ा दूभर हो गया है,लेकिन आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि दिल्ली में एक ऐसा बार भी है, जहां आपको शुद्ध ऑक्सीजन मिलती है वो भी अलग-अलग फ्लेवर में।

जी हां, चौंक गए न आप? वैसे ये तो आप भी जानते ही होंगे कि शुद्ध पानी तो पहले से ही बोतलबंद होकर बिक रहा है और अब हवा भी बिकने के लिए तैयार है। ये दुनिया एक बाजार है और यहां जरूरत और पैसों के हिसाब से सब कुछ बिकता है। अब इस बाजार में हवा भी शामिल हो गई है।

ये भी पढ़ें- आखिर Twitter पर क्यों ट्रेंड कर रहा है #धरतीआबा_बिरसामुंडा, जानें यहां..

बता दें कि राजधानी दिल्ली के साकेत में Oxy Pure नाम का एक बार है, जो 299 रूपए में आपको ‘शुद्ध ऑक्सीजन’ देता है। आप 299 रूपए में 15 मिनट तक अलग-अलग फ्लेवर में ऑक्सीजन ले सकते हैं। यहां आपको Lemon Grass, Orange, Cinnamon, Spearmint, Peppermint, Eucalyptus और Lavender फ्लेवर में ऑक्सीजन मिलती हैं।

‘ऑक्सी प्योर’ के हेड स्टाफ Bonny Irengbam के अनुसार इस ऑक्सीजन को दिन में एक ही बार लिया जा सकता है। इससे शरीर को ऊर्जा मिलती है और माइंड रिलेक्स होता है। इससे डिप्रेशन और डाईजेशन की समस्या भी काफी हद तक ठीक होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here