लॉकडाउन के बाद मैच कराने की तैयारी में ये स्टेडियम, ऐसी है योजना

0
82

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन का प्रभाव न केवल देश-विदेश की अर्थव्यवस्था पर बल्कि खेल जगत की विभिन्न प्रतियोगिताओं पर भी प्रभाव पड़ा है। कोरोना की वजह कई बड़े टूर्नामेंट को टाला जा चुका है। लेकिन, इंग्लैंड में लॉकडाउन के बाद खेल शुरू होने पर योजना बनाई जा रही है।

दरअसल, इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट मैदान में लॉकडाउन के बाद फिर से दर्शकों को लाने की योजना बनाई जा रही है। लंकाशायर क्रिकेट क्लब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेनियल गिडने का ऐसा कहना है कि 26 हजार दर्शकों की कैपेसिटी वाले इस स्टेडियम में कम से कम 2000 दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है।

ये भी पढ़ेंलॉकडाउन से बेहाल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री, CM उद्धव ठाकरे के सामने रखी ये मांग

गिडने ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि हम अगस्त के आखिरी या सितंबर में दर्शकों के बिना घरेलू क्रिकेट शुरू कर सकते हैं। हम सीमित प्रशंसकों के साथ भी ऐसा कर सकते है। कई बार आप नकारात्मक हो जाते हैं, लेकिन जब मैं ऐसी बातें कर रहा हूं तो मैं सकारात्मक हूं। मैं ऐसी बात नहीं कर रहा हूं जो सुरक्षा के लिहाज से संभव ना हो।’

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड में बड़े स्तर पर लोगों की जुटने और सभा करने पर रोक है। इसके साथ ही वहां की सरकार ने अभी खेल प्रतियोगिता और प्रशिक्षण सुविधाओं पर रोक लगाई हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here