जेफ बेजोस को पछाड़कर बिल गेट्स एक बार फिर बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के को-फाउंडर बिल गेट्स एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। उन्होंने सलाना टर्न ओवर के मामले में अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है। मौजूदा समय में बिल गेट्स की नेट वर्थ 110 अरब डॉलर ( करीब 7.89 लाख करोड़ रुपए) हो गई है।

0
347

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के को-फाउंडर बिल गेट्स एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। उन्होंने सलाना टर्न ओवर के मामले में अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है। मौजूदा समय में बिल गेट्स की नेट वर्थ 110 अरब डॉलर ( करीब 7.89 लाख करोड़ रुपए) हो गई है।

अक्टूबर 2017 में जेफ बेजोस ने बिल गेट्स को पछाड़ दिया था और दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए थे, लेकिम मौजूदा समय में एक बार फिर बिग गेट्स सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। उनकी नेट वर्थ करीब 7.89 लाख करोड़ रुपए है, जबकि जेफ बेजोस की 109 अरब डॉलर (करीब 7.82 लाख करोड़ रुपए) है।

ये भी पढ़ेंसिद्धार्थ-तारा की ‘मरजावां’ को मिला दर्शकों का प्यार, दो दिन में की इतनी कमाई

बिलगेट्स की नेट वर्थ बढ़ने के पीछे 10 अरब डॉलर का क्लाउड कंप्यूटिंग कॉन्ट्रैक्ट है, जो अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से बिलगेट्स की माइक्रोसॉफ्ट को मिला था। इस कॉन्ट्रैक्ट के मिलने के बाद माइक्रोसॉफ्ट के शेयर में 4 फीसदी तेजी आ चुकी है। वहीं, अमेजन के शेयर में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here