कोरोना वायरस: माता वैष्णो देवी की यात्रा हुई बंद, बसों के आवाजाही भी रुकी

0
413
डिजाइन फोटो

दिल्ली। कोरोना वायरस का खौफ लगातार लोगों के दिल में बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में जम्मू कश्मीर में माता वैष्णो देवी की यात्रा को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा जम्मू कश्मीर से आने और जाने वाले सभी अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन को भी रोक दिया गया है। कोरोना वायरस से सिनेमाघर, स्कूल, पब्लिक प्लेस, पब्लिक स्विमिगं पूल, जिम जैसी सभी जगहों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

इससे पहले वैष्णो देवी तीर्थ का प्रबंधन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने रविवार को परामर्श जारी कर प्रवासी भारतीयों और विदेशियों को भारत आने के 28 दिन बाद तक मंदिर नहीं आने को कहा था। बोर्ड ने उन घरेलू श्रद्धालुओं जिनमें खांसी, बुखार और सांस लेने में परेशानी के लक्षण है उन्हें भी अपनी यात्रा स्थगित करने को कहा था।Image result for वैष्णो देवी

इस मामले में एसएमवीडीएसबी ने कहा था कि कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने लिए एहतियातन कदम उठाए गए हैं। मंदिर प्रशासन कटरा से मां के भवन तक के रास्ते में लगे बहुद्देशीय ऑडियो प्रणाली से कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने वाले संदेश प्रसारित कर रहा है। बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा प्रत्येक यात्री की ताराकोट, बाणगंगा और हैलीपैड पर बुखार की जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here