जेपी नड्डा ने संभाली अमित शाह की विरासत, बने BJP के 11वें अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के लिए आज बेहद खास दिन है। आज यानि कि सोमवार को बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलने वाला है। अमित शाह के बाद अब जेपी नड्डा को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है। नड्डा का अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है।

0
221

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के लिए आज बेहद खास दिन है। आज यानि कि सोमवार को जगत प्रकाश नड्डा को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनने पर गले मिलकर बधाई दी।

बता दें कि 2019 के आम चुनाव में अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद से ही सवाल खड़े किए जा रहे थे कि अब बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा। अब पार्टी ने नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है। नड्डा के सामने चुनौती होगी कि वह भी अमित शाह की तरह पार्टी को आगे लेकर जाएं।

जानकारी के लिए बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अमित शाह की अगुवाई में जीत का नया कीर्तिमान रचा। उसके बाद बीजेपी का विजय रथ लगातार आगे बढ़ता गया। साल 2019 के चुनाव में भी अमित शाह की अध्यक्षता में बीजेपी ने एक बार फिर बंपर जीत हासिल की। अब नड्डा पर बीजेपी को आगे ले जाने की जिम्मेदारी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here