साझा बयान में बोले ट्रंप- डिफेंस डील से दोनों देशों के रिश्ते हुए मजबूत

0
499

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारतीय दौरे का मंगलवार को दूसरा दिन है। आज उन्होंने राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय वार्ता की। इसके साथ ही दोनों देशों के बीच कई मामलों पर चर्चा की गई। वहीं, मेलानिया ने दिल्ली में एक स्कूल में बच्चों से मुलाकात की।

ट्रंप ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद

द्विपक्षीय वार्ता के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह भारत आने के न्योते के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद करते हैं। मेलानिया और मैं भारत के स्वागत से अभिभूत हैं। मैंने और मेलानिया ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और ताजमहल को भी देखा। ट्रंप ने कहा कि मेरा ये दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील करने पर सहमत हुए हैं। रक्षा डील से दोनों देशों के बीच की रिश्ते काफी मजबूत हुए हैं।

भारत दौरे के लिए ट्रंप ने पीएम मोदी का किया शुक्रिया

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैंने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप से भारत आने के लिए न्योता दिया था, जिसे स्वीकार कर वह अपने परिवार के साथ यहां आए। वहीं, ट्रंप ने शानदार स्वागत के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया।

हैदराबाद हाउस में PM मोदी-ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता 

 हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की द्विपक्षीय वार्ता शुरू हो गई है।

स्कूल पहुंची मेलानिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के नानकपुरा में स्थित सर्वोदय विद्यालय पहुंची, यहां पर बच्चियों ने मेलानिया का तिलक लगाकर और आरती उतारकर स्वागत किया।

हैदराबाद हाउस पहुंचे ट्रंप-मेलानिया

पीएम नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प की अगवानी की।

ट्रंप-मेलानिया ने लगाया पेड़

दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने राज घाट पर किया पौधा रोपण

विजिटर बुक में लिखा संदेश

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राज घाट पर विजिटर बुक में लिखा ‘अमेरिकी लोग एक संप्रभु और अद्भुत भारत के साथ दृढ़ता से खड़े हैं – महान महात्मा गांधी का विजन, ये एक बहुत बड़ा सम्मान है! ‘

राजघाट पर बापू को दी श्रद्धाजंलि

डोनाल्ड ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ केविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औपचारिक स्वागत किया। इस दौरान ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here