UP Board: 10वीं क्लास का सामाजिक विज्ञान का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल

0
864

बस्ती: उत्तर प्रदेश की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा जारी है। इसी बीच खबर आई है कि 10वीं का सामाजिक विषय का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद जब परीक्षार्थियों के सामने पेपर आया तो, सोशल मीडिया पर वायरल हुए पेपर से मिलान होने पर पेपर लीक होने की खबर की पुष्टि हुई।

बता दें कि ये मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का है, जहां पर पेपर लीक की बात सामने आई। इससे पहले 12वीं की कल सॉल्व कॉपी भी वायरल हुई थी। इस मामले पर अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही इसकी जानकारी जिला प्रशासन को हुई, वैसे ही जांच की रिपोर्ट भेजी गई है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी और गड़बड़ी पकड़ ली जाएगी।

ये भी पढ़ें- UP बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आज से शुरू, CCTV से होगी केंद्रों की निगरानी

18 फरवरी से शुरू हुई बोर्ड परीक्षा में 56 लाख सात हजार 118 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। इनमें 10वीं-12वीं परीक्षा में 2 दिन में 3,17,475 छात्रों ने अपनी परीक्षा छोड़ दी थी। परीक्षा में नकल को रोकने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा वॉइस रिकॉर्डर से निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही राउटर और ब्रॉडबैंड भी लगाया गया है। लखनऊ में बनाए गए कंट्रोल रूम से सभी परीक्षा केंद्रों की मॉनिटरिंग होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here