11 मार्च राशिफल: 12 में से इन 6 रशियों पर बरसेगी बप्पा की अपार कृपा

0
232
संकेतिक चित्र

दिल्ली। आज के दिन सभी 12 राशियों के भविष्य में बदलाव होंगे। ऐसे में इन राशियों पर गणपति बप्पा की खास कृपा होगी। इतना ही नहीं अपनी राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। इन राशियों के लिएनौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। यहां जानें अपनी राशियों के बारे में।

वृष राशि
आज के दिन आप अपने विरोधियों को धूल चटाएंगे, लेकिन अपनी बुद्धिमत्ता और वाकपटुता के कारण आप कार्यक्षेत्र में अपनी सफल उपस्थिति दर्ज कराएंगे और इसकी वजह से आपको तारीफ भी मिलेगी। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन थोड़ा सा कमजोर जरूर है, लेकिन आप संतुष्ट रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा संजीदा रहना आवश्यक होगा।

मिथुन राशि
आज का दिनमान आपके लिए मिला जुला असर लेकर आएगा। व्यापार के सिलसिले में किए गए कार्य में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में चमत्कारिक रूप से प्रेम और आकर्षण की बढ़ोतरी होगी। आप अपने जीवन साथी को काफी रोमांटिक पाएंगे आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी।

मेष राशि
आज आप किसी कारणवश अपने परिवार से दूर जा सकते हैं, जिससे उनके साथ समय बिताने का मौका नहीं मिलेगा। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी और आप अपने रोमांस से अपने प्रियतम को खुश रखेंगे। आमदनी में बढ़ोतरी होगी और आप नए-नए आईडिया लेकर आगे बढ़ेंगे।

कन्या राशि
परिवार के प्रति समर्पित रहेंगे। दांपत्य जीवन में आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। कार्य में सफलता मिलेगी। संतान को सुख की प्राप्ति होगी, जिससे आप भी संतुष्ट रहेंगे। किसी प्रकार की धन प्राप्ति होने से धन लाभ अच्छा होगा। शिक्षा के मामले में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे।

कर्क राशि
धन हानि होने की प्रबल संभावना है। धन का निवेश करने से बचना चाहिए। जुए और सट्टेबाजी में धन कमाने से मन दुखी हो सकता है। कार्य क्षेत्र में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। हालांकि दांपत्य जीवन में कुछ हद तक आपको सुखों की प्राप्ति होगी। प्यार के मामले में आज का दिन सामान्य बीतने वाला है।

वृश्चिक राशि
आज सर्दी के कारण स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसनसे दिन का कार्यक्रम बिगड़ सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देना बेहतर होगा। विरोधी भी सक्रिय रहेंगे, जिससे मानसिक शांति का अभाव हो सकता है। कार्य और व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलने से आपका दिन बेहतर जाएगा और आप सभी चुनौतियों का डट कर सामना कर पायेंगे।

मकर राशि
आज का दिन एक ऐसा समय लेकर आएगा, जो आपको किए हुए कार्यों का मौका अच्छा फल प्रदान करेगा। आमदनी में जहां एक ओर बढ़ोतरी होगी, वहीं महिला सहकर्मियों अथवा महिला बॉस का साथ आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। कार्य क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिलेगी।

तुला राशि
दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और आपके बीच प्रेम और आकर्षण की वृद्धि होगी। किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने में रुचि जाग सकती है। आपके विरोधी आपके सामने आने की हिम्मत नहीं करेंगे। नौकरी में आपका परिश्रम ही आपकी सफलता की कुंजी बनेगा।

सिंह राशि
आज के दिन मानसिक तनाव बढ़ा हुआ रहेगा, लेकिन कार्य में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आप रिस्क लेना पसंद करेंगे और वे आपको फायदा पहुंचाएंगे। छोटे भाई बहनों से संबंध बेहतर बनेंगे और उनके साथ समय बिताएंगे।

धनु राशि
आज के दिन मानसिक तनाव को खुद पर हावी होने से रोकना ही आपके लिए बेहतर होगा, नहीं तो स्थिति बिगड़ सकती है। पिता का पूरा सहयोग और समर्पण प्राप्त होगा। किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का समाचार मिल सकता है, जो आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है। कार्य क्षेत्र में बदलाव की स्थिति आ सकती है।

मीन राशि
आज के दिन अपनी माता जी के प्रति अपने स्नेह को खुल कर दिखाएंगे। परिवार में सुख और सुकून की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा और जीवन साथी किसी बात को लेकर गुस्से में दिखाई देगा। कार्य क्षेत्र में प्रबल सफलता मिलेगी और आपके काम की प्रशंसा भी होगी।

कुंभ राशि
आज का दिन थोड़ा व्यस्त रहने वाला है। कार्यों में बिजी रहेंगे, जिसकी वजह से दिन कब गुजर जाएगा, पता ही नहीं चलेगा। हालांकि परिवार का वातावरण प्रसन्न रहेगा और आपको सुख की प्राप्ति होगी। कार्य में सफलता प्राप्त होगी, लेकिन यात्रा के दौरान सावधानी बरते हैं। उसमें कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here