पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसे चारों आतंकी ढ़ेर

पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे। इसमें से एक हमलावर को गेट पर मारा गया, जबकि दो को स्टॉक एक्सचेंज के अंदर मारा गया।

0
165
Terror Attack
File Picture

Karachi: सोमवार को पाकिस्तान (Pakistan) में कराची (Karachi) के स्टॉक एक्सचेंज (Stock Exchange) में आतंकी हमला (Terror Attack) हुआ। हमले में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं। हमले की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया। सिंध रेंजर्स के मुताबिक पाकिस्तान के स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan Stock Exchange) में घुसे चारों आतंकियों को मार गिराया गया है। बताया जा रहा है कि घायलों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

भारतीय सीमा पर सड़क बनाने में जुटा नेपाल

स्थानीय मीडिया के अनुसार, सुबह करीब 9 बजे 4 आतंकी पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan Stock Exchange) की बिल्डिंग में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाई। आतंकियों ने मेन गेट के पास ग्रेनेड भी फेंका। जानकारी के मुताबिक पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे। हमला (Terror Attack) करने वाले आतंकी में से एक को गेट पर मारा गया, जबकि दो को स्टॉक एक्सचेंज के अंदर मारा गया।

आतंकी हमले की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस के जवानों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला इस दौरान मेन गेट को सील कर दिया गया। लोगों को बाहर निकालने के लिए पिछले गेट का उपयोग किया गया। अब सुरक्षाकर्मी पूरी बिल्डिंग की तलाशी ले रहे हैं।

भारत-चीन विवाद के बाद अमेरिका ने बदली सैनिकों की तैनाती

सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग के आस-पास का इलाका भी सील कर दिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। वहीं अधिकारियों ने बताया है कि कई घायलों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here