पुलिस-वकील विवाद: सामने आई CCTV फुटेज, DCP मोनिका के साथ हुई थी बदसलूकी

राजधानी दिल्ली में 2 नवंबर को पुलिस और वकीलों के बीच तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसक झड़प की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। इस फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि वकीलों को समझाने के लिए नॉर्थ डीसीपी मोनिका भारद्वाज हाथ जोड़ती हैं, लेकिन वकीलों की भीड़ उनकी बात को न सुनते हुए डीसीपी समेत सभी पुलिस वालों का धक्का देकर खदेड़ती है।

0
118

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में 2 नवंबर को पुलिस और वकीलों के बीच तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसक झड़प की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। इस फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि वकीलों को समझाने के लिए नॉर्थ डीसीपी मोनिका भारद्वाज हाथ जोड़ती हैं, लेकिन वकीलों की भीड़ उनकी बात को न सुनते हुए डीसीपी समेत सभी पुलिस वालों का धक्का देकर खदेड़ती है।

बता दें कि 2 नवंबर को वकीलों ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप में आग लगा दी। वकीलों ने ये आग इसलिए लगाई थी, क्योंकि पुलिस वाले उसमें बचने के लिए छुपे थे। हिंसा के बाद जब डीसीपी मोनिका भारद्वाज वहां वकीलों को समझाने पहुंची, तो वकीलों की भीड़ उनकी तरफ बढ़ी।

ये भी पढ़ेंअयोध्या मामला: फैसले से पहले CJI गोगोई ने यूपी DGP और चीफ सेक्रेट्री को किया तलब

सामने आई सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि डीसीपी वकीलों को समझाने के सामने हाथ जोड़ रही हैं, लेकिन वकील मानते नहीं और उन्हें वहां से खदेड़ते हैं। इसके बाद दूसरे वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी मोनिका भारद्वाज को वकीलों से बचाते हुए कोर्ट से बाहर लेकर जाते हैं।

गौरतलब है कि 2 नवंबर को पार्किंग को लेकर तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिसकर्मियों की मामूली बहस हो गई थी, लेकिन बाद में ये मामला काफी बढ़ गया और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई इस हिंसक झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे। वहीं, कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here