पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर सोनिया गांधी का सरकार पर हमला

2014 के बाद मोदी सरकार ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की बजाए पेट्रोल-डीजल पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई.

0
237
Sonia Gandhi

Delhi: कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Hike) की बढ़ी कीमतों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर मोदी सरकार (Modi Government) ने 18 लाख करोड़ रुपये अतिरिक्त वसूले हैं. आपको बता दें कि देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम पर आज कांग्रेस देशव्यापी (Congress Protest) प्रदर्शन कर रही है। इसके साथ ही कांग्रेस #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign भी चला रही है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

कांग्रेस अध्यक्ष (Sonia Gandhi) ने कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी का कहर और दूसरी तरफ महंगे पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Hike) की मार ने देशवासियों का जीना मुश्किल कर दिया है. आज देश की राजधानी दिल्ली और अन्य बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर गई हैं. लॉकडाउन के बाद मोदी सरकार ने 22 बार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई हैं. उन्होनें कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम उस वक्त बढ़ाए जा रहे हैं, जब कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कम हो रही है. 2014 के बाद मोदी सरकार ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की बजाए पेट्रोल-डीजल पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई, जिसे सरकार ने 18 लाख करोड़ की अतिरिक्त वसूली की.

देश में कोरोना 5 लाख 49 हजार, जानिए कहां कितने मामले

सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी यह है कि मुश्किल समय में देश वासियों का सहारा बने, उनकी मुसीबत का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी ना करें. पेट्रोल-डीजल की अन्यायपूर्ण बढ़ोतरी ने सरकार द्वारा देशवासियों से जबरन वसूली का एक नया उदाहरण पेश किया है. यह ना केवल अन्याय पूर्ण है बल्कि संवेदनहीन भी है. बढ़ी कीमतों की सीधी चोट किसान-गरीब-नौकरी पेशा वाले मध्यमवर्ग और छोटे-छोटे उद्योगों पर पड़ रही है. मैं मोदी सरकार से यह मांग करती हूं कि कोरोना महामारी के संकट में पेट्रोल-डीजल की बढ़ाई गई कीमतें फौरन वापस ली जानी चाहिए. एक्साइज ड्यूटी को भी वापस लिया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here