शाहीन बाग प्रदर्शन मामले में HC ने कहा- जनहित को ध्यान में रखकर कार्रवाई करे पुलिस

राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग-कालिंदी कुंज में रास्ते को बंद करने के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को जनहित और कानून को ध्यान में रखकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी के साथ कोर्ट ने इस मामले को खत्म कर दिया।

0
113

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग-कालिंदी कुंज में रास्ते को बंद करने के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की। हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस को जनहित और कानून को ध्यान में रखकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी के साथ कोर्ट ने इस मामले को खत्म कर दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि 15 दिसंबर से शाहीन बाग और कालिंदी कुंज में स्थानीय निवासी नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय निवासियों का ये प्रदर्शन दिल्ली से नोएडा जाने वाली सड़क पर हो रहा है। यही वजह है कि पिछले एक महीने से इस रास्ते से होकर गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले तीस दिनों से शाहीन बाग में CAA के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोग सड़क पर ही डेरा जमाए बैठे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर सरकार अपना फैसला बदले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here