कोटा में 104 बच्चों की मौत, जांच के लिए अस्पताल पहुंचेगी स्पेशल टीम

राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा 104 के पार पहुंच गया है। लगातार हो रही बच्चों की मौत के बाद राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर लगातार सवाल दागे जा रहे हैं कि आखिर बच्चों की इतनी बड़ी संख्या में हो रही मौत के लिए कौन जिम्मेदार है। इसी बीच शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और कोटा के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कोटा आ रहे हैं।

0
1075

कोटा: राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का आंकड़ा 104 के पार पहुंच गया है। लगातार हो रही बच्चों की मौत के बाद राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर लगातार सवाल दागे जा रहे हैं कि आखिर बच्चों की इतनी बड़ी संख्या में हो रही मौत के लिए कौन जिम्मेदार है। इसी बीच शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और कोटा के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कोटा आ रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक स्पेशल टीम राजस्थान के कोटा के जे.के. लोन हॉस्पिटल पहुंचेगी और हालातों का जायजा लेगी। इस टीम में जोधपुर एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टर में शामिल होंगे। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री और वित्त और क्षेत्रीय निदेशक भी आज अस्पताल पहुंच रहे हैं।

केंद्र ने दिया मदद का भरोसा
वहीं, केंद्र सरकार ने बच्चों के इलाज के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने बताया कि उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की है। उन्होंने जानकारी दी कि बच्चों के बेहतर इलाज के लिए बाल रोग विशेषज्ञ की एक टीम को राजस्थान के लिए रवाना किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here