राहुल गांधी की अपील- कोरोना को हराने के लिए धर्म-जाति भुलाकर एक होना जरूरी

0
1032

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की इस लड़ाई में एकजुट होने के लिए जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को एक दिया देश के नाम जलाने का आव्हान किया था, वहीं अब कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस लड़ाई में देशवासियों से एकजुट होने की अपील की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘कोरोना वायरस का संकट हमारे लिए एक मौका है कि हम एक हों, सभी धर्म-जाति के अंतर को भूल जाएं और एक ही लक्ष्य के लिए एक साथ आएं। इस खतरनाक वायरस को हराने के लिए करुणा, सहानुभूति और आत्म बलिदान को केंद्र में रखना होगा। एक साथ रहकर ही हम सभी इस जंग को जीत पाएंगे।’

बता दें कि कोरोना को हराने के लिए सबसे जरूरी है इस खतरनाक वायरस की चेन को तोड़ना। इसी को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन का प्रभावी नतीजा निकले इसके लिए पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से लॉकडाउन का सही तरीके से पालन कराने के लिए कहा था।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने सभी धर्मगुरुओं से भी बात की थी, ताकि वह अपने संप्रदाय के लोगों और अपने अनुयायियों से लॉकडाउन का पालन करा सके। यदि लोग लॉकडाउन का पालन करते हैं तो ऐसे में कोरोना की चेन टूटेगी और कोरोना के फैलने के चांस कम हो जाएंगे और इस तरह से कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीती जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here