नोटबंदी को 3 साल पूरे, राहुल गांधी बोले- इस ‘आतंकी हमले’ के दोषियों को मिले सजा

नोटबंदी को आज 3 तीन साल पूरे हो गए हैं। 8 नवंबर 2016 में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर एक बार फिर विपक्षियों के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। जहां बसपा सुप्रीमो मायावती ने नोटबंदी को बिगड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार ठहराया, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को 'आतंकी हमला' करार दिया।

0
262

नई दिल्ली: नोटबंदी को आज 3 तीन साल पूरे हो गए हैं। 8 नवंबर 2016 में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर एक बार फिर विपक्षियों के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं। जहां बसपा सुप्रीमो मायावती ने नोटबंदी को बिगड़ती अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार ठहराया, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को ‘आतंकी हमला’ करार दिया।

राहुल गांधी ने ट्वीट में कुछ फोटो भी शेयर की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘नोटबंदी ‘आतंकी हमला’ को तीन साल गुजर गए हैं, जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया, कई लोगों की जान ले ली, कई छोटे कारोबार खत्म कर दिए और लाखों भारतीयों को बेरोजगार कर दिया।’ इस ट्वीट में उन्होंने ये भी लिखा कि जो इस ‘निंदनीय हमले’ के लिए जिम्मेदार लोग हैं, उन्हें कानून के समक्ष पेश किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि आज से तीन साल पहले 8 नवंबर 2016 की आधी रात को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 500 और 1000 के नोट के प्रचलन पर रोक लगा दी थी। नोटबंदी होने के बाद काफी बवाल मचा था। उस वक्त भी इस मुद्दे पर काफी राजनीति हुई थी और आज भी विपक्षी पार्टियां नोटबंदी का विरोध करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here