ट्रंप की यात्रा के खर्च पर प्रियंका गांधी का सवाल, पूछा- क्या छिपा रही है सरकार?

0
252
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर होने वाले खर्च को लेकर कांग्रेस ने कई सवाल उठाए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आगमन पर 100 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। लेकिन, ये पैसा एक समिति के जरिए खर्च हो रहे हैं।

Image result for डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप के आगमन पर होने वाले 100 करोड़ रुपय का खर्च

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के आगमन पर होने वाले 100 करोड़ रुपय का खर्च जिस समिति के जरिए हो रहा है उश समिति के सदस्यों को पता ही नहीं है कि वो उसके सदस्य हैं। क्या देश को ये जानने का हक नहीं कि किस मंत्रालय ने समिति को कितना पैसा दिया? समिति की आड़ में सरकार क्या छिपा रही है?’


आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा का स्वागत किया था। लेकिन, सरकार को आगाह करते हुए सुनिश्चित करने को कहा था कि यह दौरा भारतीय प्रवासियों के बीच ट्रंप को फिर से चुने जाने के प्रचार अभियान में नहीं बदलना चाहिए।

24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर होंगे ट्रंप

इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि हमारा मानना है कि इस दौरे का अमेरिकी राष्ट्रपति के फिर से चुने जाने के प्रचार अभियान से कोई संबंध नहीं होना चाहिए। इस यात्रा का परिणाम राष्ट्रीय हित में होना। कांग्रेस ने आगे कहा कि तीन चीजों को ध्यान में रखे जाने की जरूरत है, जिसमें संप्रभुता, स्वाभिमान व देश का राष्ट्रीय हित शामिल है। उन्होंने कहा, “इस तरह के दौरे गंभीर होने चाहिए। आपको बता दें कि ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं।Image result for डोनाल्ड ट्रंप

भारत-अमेरिका संबंधों को समझती है कांग्रेस

इसपर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कांग्रेस भारत-अमेरिका संबंधों को समझती है और इसका समर्थन करती है। कांग्रेस जीएसपी व्यवस्था वापस लाना चाहती है, क्योंकि भारतीय विनिर्माता मुश्किल में हैं और इससे देश के छोटे श्रमिकों पर असर पड़ा है।” कांग्रेस ने ट्रंप के आगमन पर हो रहे तैयारियों को लेकर सवाल उठाया कि अहमदाबाद की प्रस्तावित यात्रा को कौन-कौन मैनेज कर रहा है। सरकार ने ‘ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति’ द्वारा यात्रा मैनेज किए जाने की बात कही है।

स्कूली बच्चों को भी लाइन में खड़ा किया जाएगा

कांग्रेस नेता ने कहा, “हमें पता चला है कि स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लिए एक कोटा निर्धारित किया गया है। स्कूली बच्चों को भी लाइन में खड़ा किया जाएगा। प्रत्येक ब्लॉक से करीब 100 शिक्षकों को बुलाया गया है। सभी होर्डिंग जो लगाई गई हैं, वे किसी कमेटी की नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here