निर्भया के आरोपियों को फांसी के बाद प्रधानमंत्री बोलें- आज निर्भया को मिला इंसाफ

0
131
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

दिल्ल। 7 साल बाद निर्भया के चारों आरोपियों को शुक्रवार को सुबह 5:30 बजे दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी पर लटकाया गया। इसको लेकर पूरा देश निर्भय न्याय दिवस के रुप में मना रहा है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर कहा कि आज न्याय हुआ है। महिलाओं की गरिमा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इसका अत्यधिक महत्व है। हमारी नारी शक्ति ने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।


प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि हमें मिलकर एक ऐसे राष्ट्र का निर्माण करना है, जहां महिला सशक्तीकरण पर ध्यान दिया जाए, जहां समानता और अवसर पर जोर हो। वहीं दूसरी तरफ निर्भया के पिता ने भी चारों आरोपियों को फांसी होने के बाद खुशी जताई और कहा कि इस घड़ी का हम सात साल से इंतजार कर रहे थे। आज हमारे लिए ही नहीं देश के लिए भी बड़ा दिन है, आज निर्भया बहुत खुश होगी।

Image result for आरोपी को फांसी के बाद प्रधानमंत्रीआपको बता दें कि 16 दिसंबर 2012 की वो काली रात जब दिल्ली में हुई इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। जिसमें 23 साल की एक छात्रा के साथ इन दरिंदों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी। इस घटना के करीब 15 दिन बाद पीड़िता की सिंगापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। इस घटना ने देश को हिला दिया था। पीड़िता को को निर्भया नाम से जाना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here